बिप्लब ने केंद्रीय परियोजनाओं में मदद का किया दावा

अगरतला त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने पिछले एक वर्ष में सांसद के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान त्रिपुरा के लिए 3.39 करोड़ रुपये की 10 केंद्रीय परियोजनाओं ( Central Projects) को मंजूरी दिलाने में मदद की है। देब ने कहा कि इसके अलावा, संसद सत्र के दौरान, उन्होंने त्रिपुरा (Tripura)से संबंधित 17 सवाल उठाए और प्रस्तुत किये।

संसद(Parliament) में अपनी चर्चा का उल्लेख करते हुए  देब ने कहा कि देश में अभी भी कई ब्रिटिश कानून मौजूद हैं जिनमें से कई ऐसे हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते हैं, जैसे कि पाइरेसी, जो समस्याएं उत्पन्न करते हैं और सरकार उन्हें निरस्त करने के लिए कदम उठाया है।

उन्होंने कहा कि मैंने राज्य के कैलाशहर में नए हवाई अड्डे के बारे में भी बात की है। हालांकि केंद्र सरकार ने धन की मांग की और मैंने कहा कि सरकार इतनी बड़ी राशि प्रदान नहीं कर सकती है लेकिन भूमि उपलब्ध करा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने एनएचआईडीसीएल को कुमारघाट-कैलाशहर सड़क का मरम्मत जल्द से जल्द करने के लिए एक पत्र भी लिखा है।

Leave a Reply