17 मई तक बढ़ा दिल्‍ली में लॉकडाउन, मेट्रो भी रहेगी बंद

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली बढ़ रहे कोरोना के मामलो को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन एक हफ्ते के लिये बढ़ा दिया है। यह 17 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस बार लॉकडाउन के दौरान दिल्‍ली मेट्रा भी बंद रहेगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35 फीसदी से घटकर 23 फीसदी हो गया है।

बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन चल रहा है।  दिल्ली और इससे सटे यूपी के शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में 17 मई तक लॉकडाउन के चलते सख्ती रहेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं रहे हैं, मगर मजबूरी में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया था। इस दौरान 26 अप्रैल तक 35 फीसद संक्रमण दर पहुंच गई थी और अब कम हुई है।

लॉकडाउन से अब संकमण दर 23 फीसद पर आ गई है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यह मजबूत उपाय है, इसलिए एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन और बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि लॉकडाउन 10 मई सुबह पांच बजे समाप्त होना था, लेकिन अब दिल्ली में अगले सोमवार यानी 17 मई सुबह पांच बजे तक लाकडाउन जारी रहेगा। लॉकडाउन और सख्त किया जा रहा है। सोमवार से दिल्ली में मेट्राे सुविधा बंद की जा रही है।

Leave a Reply