गरीबों के बजाय पूंजीपति मित्रों के लिए काम कर रही मोदी सरकार

कांकेर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों -कालेजों में केजी से पीजी तक निशुल्क शिक्षा का बड़ा चुनावी वादा करते हुए मोदी सरकार (Modi government) पर जोरदार हमला बोला और उस पर गरीबों की बजाय चुनिन्दा पूंजीपति मित्रों के लिए काम करने का आरोप लगाया।

गांधी ने आज भानुप्रतापपुर में एक बड़ी चुनावी सभा में कहा कि सरकार चलाने के केवल दो तरीके हैं,जिसमें पहला प्रदेश या देश के सबसे अमीर लोगो को फायदा पहुंचाने के लिए कार्य किया जाय,तो दूसरा सबसे गरीबों लोगो को आगे बढ़ने के लिए मदद की जाय। कांग्रेस और यूपीए (UPA) की सरकारे दूसरे तरीके से काम कर रही है। उनकी प्राथमिकता में किसान,मजदूर,बेरोजगार हैं।

दूसरी ओर भाजपा ( BJP)के की सरकारे एवं लोग बड़ी बड़ी बाते करेंगे लेकिन अन्त में वह अडानी जी की मदद करेंगे। उन्होने कहा कि खदान,एयरपोर्ट,पोर्ट अडानी को सब सौंप दिए गए,कृषि के तीन काले कानून भी अडानी की मदद के लिए बने थे। हिमाचल हो या कश्मीर सेव के व्यवसाय पर अडानी का कब्जा है। दो तीन बड़े उद्योगपतियों की खुली मदद हो रही हैं।

गांधी ने कहा कि जब तक किसानों गरीबों की मदद नही होगी,देश आगे नही बढ़ सकता। किसान की जेब में जब पैसा आता है,तो वह गांव में छोटे कस्बों और छोटे शहरों में पैसा डालता है और गांव से लेकर छोटे शहरों तक की अर्थव्यवस्था बढ़ती और मजबूत होती है। भाजपा इसके उलट अडानी को पैसा दे देती है,तो क्या अडानी वह पैसा गांव छोटे कस्बे में खर्च करता है।

Leave a Reply