फुटबॉल खिलाड़ियों के अपहरण मामले में सात गिरफ्तार

क्वेटा पाकिस्तान(Pakistan ) में बलूचिस्तान प्रांत के डेरा बुगती शहर में सुरक्षा बलों ने छह फुटबॉल खिलाड़ियों ( Football players ) के अपहरण की घटना के सिलसिले में सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान के कार्यवाहक गृहमंत्री सरफराज बुगती और बलूचिस्तान के गृहमंत्री सेवानिवृत्त कप्तान जुबैर अहमद जमाली ने संबंधित अधिकारियों को अपहृत फुटबॉलरों की तत्काल बरामदगी के लिए तलाशी अभियान (Search operation) शुरू करने का निर्देश दिया था। इलाके में बड़े पैमाने पर तलाश अभियान जारी है। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और सात संदिग्धों (Suspects) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

बुगती ने आश्वासन दिया कि अपहृत खिलाड़ियों को जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा और सभी सुरक्षा एजेंसियों को सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। निर्दोष फुटबॉल खिलाड़ियों के अपहरण में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल सिंध और पंजाब सीमा से लगे इलाकों में तलाशी कर रहे हैं। अपहृत खिलाड़ियों की बरामदगी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि डेरा बुगती जिले की सुई तहसील के कच्ची नहर क्षेत्र में रविवार को 24 खिलाड़ी ऑल पाकिस्तान चीफ मिनिस्टर गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग दौर में भाग लेने के लिए सिबी जा रहे थे उसी दौरान, अज्ञात हथियारबंद लोगों ने उनके वाहन को रोका और बंदूक की नोक पर उन्हें अपने साथ ले गए। बाद में 18 खिलाड़ियों को रिहा कर दिया जबकि छह को अपने पास रख लिया। सभी खिलाड़ी डेरा बुगती और सुई इलाकों से हैं।

Leave a Reply