एटीएम के रूप में पूर्वोत्तर राज्यों का इस्तेमाल कर रहे परिवार आधारित राजनीतिक दल : मोदी

शिलांग । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ परिवार-आधारित राजनीतिक दल पूर्वोत्तर राज्यों का एटीएम के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।  मोदी ने यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी और कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि राज्य को वंशवादी राजनीति से मुक्त होना चाहिए।

परिवार आधारित राजनीतिक दलों ने दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूर्वोत्तर के सभी राज्यों को एटीएम में तब्दील कर दिया है और यही कारण है कि मेघालय समेत सभी पूर्वोत्तर राज्यों के लोग अब चाहते हैं कि उनके यहां भाजपा की सरकार हो ताकि विकास एवं शांति के हितों को प्राथमिकता मिले।

उन्होंने कहा , ‘‘ मुझे प्यार और आशीर्वाद पर भरोसा है कि ‘मेघालय मांगे बीजेपी सरकार’। मेघालय के लिए भाजपा सरकार का मतलब तेज गति से विकास, नाकाबंदी और हिंसा की समाप्ति, सभी के लिए पक्का घर तथा युवाओं के लिए रोजगार के अवसर हैं।

उन्होंने जोर दिया कि मेघालय को ‘परिवार-प्रथम’ सरकार के बजाय ‘जन-प्रथम’ सरकार की आवश्यकता है, क्योंकि प्रदेश के लोगों को छोटे-छोटे भागों में विभाजित किया गया है तथा उनकी प्राथमिकताओं पर ध्यान नहीं दिया गया और इस तरह की राजनीति ने युवाओं के हित को नुकसान पहुंचाया है।

मेघालय की प्राकृतिक सुंदरता, जीवंतता, जीवंतता, रचनात्मकता, अद्भुत जातीयता की प्रशंसा करते हुए  मोदी ने आश्वासन दिया कि राज्य के तेजी से आर्थिक विकास के माध्यम से यहां के लोगों के प्यार और आशीर्वाद का प्रतिदान उन्हें मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ देश ने पिछले नौ वर्षों में एक नयी ऊंचाई हासिल की है और मेघालय ने इसके लिए मजबूत योगदान दिया है।

 

Leave a Reply