‘भारत जोड़ो यात्रा’ पंजाब में 9 दिन रुकेंगे रहुल गांधी

चंडीगढ़। राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान अगले साल जनवरी के पहले सप्ताह में पंजाब पहुंचेंगे। इस दौरान वह 9 दिन तक राज्य के विभिन्न जिलों से होकर गुजरेंगे।

उनकी यात्रा के प्रबंधन के लिए राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उप-समन्वय समिति का गठन किया है।

वड़िंग ने कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पटियाला जिले की शंभु सीमा के माध्यम से पंजाब में प्रवेश करेगी और पठानकोट के माध्यम से राज्य से बाहर निकल जाएगी।पीपीसीसी प्रमुख ने राहुल गांधी और अन्य यात्रियों की बोर्डिंग और लॉजिंग सुविधाओं पर काम करने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी की है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीते सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की थी और उनसे राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सुचारू रूप से संपन्न कराने का आग्रह किया था। प्रतिनिधिमंडल में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राणा के. पी. सिंह शामिल थे।

यात्रा के लिए सुगम मार्ग को सुनिश्चित करने और आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए प्रतिनिधि मंडल ने सहयोग की मांग की थी।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वड़िंग ने गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तौर-तरीकों को तय करने के लिए एक बैठक की थी. वड़िंग ने कहा है कि यात्रा पठानकोट में समापन से पहले जालंधर, ब्यास, गुरदासपुर से होकर गुजरेगी।

उन्होंने कहा है कि राज्य इकाई यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है। उधर राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार को राजस्थान के कोटा जिले के मोरू कला दरा स्टेशन इलाके से शुरू हुई।

मोरू कला में राहुल गांधी ने रात्रि विश्राम किया था।यह इलाका राजस्थान के तीसरे टाइगर रिजर्व मुकुंदरा वाला इलाका है। घना जंगल आसपास होने के कारण क्षेत्र में सुबह यात्रा के समय सुबह 6 बजे न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास था।

Leave a Reply