मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने कहा, जस्टिस डिलीवरी सिस्टम में सुधार करेंगे, हाईकोर्ट बार से सहयोग की अपील

नैनीताल। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने मंगलवार को कहा कि वह जस्टिस डिलीवरी सिस्टम में सुधार कर त्वरित न्याय की अवधारणा को प्रतिपादित करेंगे। इसके लिये उन्होंने हाईकोर्ट बार से सहयोग की अपील की।

सांघी उत्तराखंड हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में यह बात कही। हाईकोर्ट बार सभागार में आयोजित समारोह में बार के अध्यक्ष प्रभाकर जोशी और अन्य पदाधिकारियों की ओर से शाल ओढ़ा कर उनका स्वागत किया गया और उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनका उत्तराखंड से दो दशक पुराना नाता है।

नैनीताल के धानाचूली में उनका आवास है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पवित्र देवभूमि के साथ सुमित्रानंद पंत जैसे महान साहित्यकारों की जन्मभूमि है। दिल्ली के मुकाबले यहां की हवा और पानी के साथ पर्यावरण विशुद्ध है। इसलिये यहां तनाव कम है।

उन्होंने स्वागत कार्यक्रम के लिये हाईकोर्ट बार का धन्यवाद भी किया। उन्होंने हाईकोर्ट बार की प्रशंसा करते हुए कहा कि जैसे उन्होंने सुना था यहां कि बार अनुशासित, बौद्धिक और परिपक्व है। उन्होंने कहा कि वह जस्टिस डिलीवरी सिस्टम में सुधार कर जल्द न्याय के सिद्धांत को प्रतिपादित करेंगे। बार के अध्यक्ष प्रभाकर जोशी ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश के निर्देशन में उत्तराखंड उच्च न्यायालय को नयी दिशा और नयी पहचान मिलेगी।

Leave a Reply