पीएनबी की शाखाओं में कनेक्टिविटी न होने से लोग रहे परेशान

हरिद्वार। कनेक्टिविटी न होने के कारण जिलेभर की बैंक शाखाओं में लेन देन व अन्य कार्य भी प्रभावित रहे। ग्राहक बैंक में पहुंचे, लेकिन इंतजार करने के बाद उन्हें निराशा के साथ वापस लौटना पडा। बैंक अधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा संबंधित एजेंसी को शिकायत भेजी गई है। कनेक्टिविटी आने पर ही सभी कार्य प्रारंभ किए जा सकेंगे।
गौरतलब है कि महीने के पहले दिन पंजाब नेशनल बैंक की सभी स्थानीय भाषाओं में कनेक्टिविटी नदारद रही। जिसके चलते बैंकों में किसी भी प्रकार का कार्य नहीं हो पाया। अपने निर्धारित समय पर बैंक खुले तो ग्राहक बैंक में पहुंचने लगे। लेकिन कनेक्टिविटी न होने के चलते कंप्यूटर में किसी प्रकार के लेनदेन का काम नहीं हो पाया। ग्राहकों की संख्या बैंक में बढ़ती गई, जिसके चलते बैंक में भीड़ हो गई। बैंक में कार्य न होने से लोग परेशान होने लगे।
काफी परेशानी झेलने के बाद बैंक प्रबंधक ने उन्हें बताया कि कनेक्टिविटी नहीं है, जिस कारण कार्य नहीं हो पा रहा है। कुछ लोग बैंक प्रबंधक की इस बात को सुनकर चले गए। कुछ वही पर इंतजार करने लगे। जिसके बाद वह भी निराश होकर वापस लौट गए। दोपहर बाद तक बैंक में कनेक्टिविटी नहीं आ पाई थी। जिसके कारण जिलेभर के पंजाब नेशनल बैंक शाखाओं में किसी प्रकार का कार्य नहीं हो पाया। बैंक प्रबंधन का कहना है कि चेक क्लीयरेंस तथा अन्य कार्य कनेक्टिविटी आने पर किए जाएंगे। शाम चार बजे के बाद ही कनेक्टिविटी शुरू होने पर कुछ लोगों के बैंकिंग के आवश्यक कार्य हो पाए।

Leave a Reply