अग्निपथ के विरोध में सड़कों पर उतरे युवा, पुलिस ने कि लाठीचार्ज

नैनीताल। अग्निपथ के विरोध में युवा सड़कों पर उतर कर  जाम लगा दिया । पुलिस को लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। अग्निपथ के विरोध में युवक रामलीला मैदान में एकत्र हुए। वह नारेबाजी करते हुए तिकोनिया चैक पहुंचे औरयहां जाम लगाने की कोशिश की।

पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारी युवकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब नहीं माने और जाम लगाने की कोशिश की तो पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया। इससे युवक तितर-बितर हो गये। विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन पहले से चैकन्ना था और भारी पुलिस बल तैनात था।

पुलिस शहर में ड्रोन से भी कड़ी नजर रख रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाहों पर भी नजर बनाये रखी है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि अग्निपथ योजना को निरस्त किया जाये और निरस्त भर्ती को शुरू किया जाये।

कुमाऊँ में हल्द्वानी के साथ अन्य कई जगहों में भी अग्निपथ का विरोध देखने को मिला। टनकपुर, लोहाघाट में युवाओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इधर नैनीताल दौरे पर आये केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि यह अग्निपथ योजना युवाओं के हित में है।

ऐसे युवाओं को नौकरी के अन्य अवसर भी उपलब्ध कराये जायेंगे। चार साल के बाद अग्निवीरों को पैरा मिलिट्री फोर्स के अलावा पुलिस बलों में प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने युवाओं से अपील की कि किसी के बहकावे में नहीं आयें।

Leave a Reply