सरकार बनने पर मेरा पहला लक्ष्य रोजगार उपलब्ध कराना होगा : गोदियाल

सरकार में रहूं या संगठन में मेरी प्राथमिकता यही रहेगी 

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा है कि कांग्रेस सरकार आने पर उनका पहला लक्ष्य प्रदेश में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का होगा। उन्होंने कहा कि वह चाहे मंत्रिमंडल में रहें या संगठन में उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वे कांग्रेस की सरकार से इस काम को प्राथमिकता के आधार पर कराएंगे।

गोदियाल आज राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आज 8 हजार करोड़ के कर्ज में है। यदि प्रदेश में रोजगार के लिए एक लाख करोड़ का कर्ज लेना भी पड़े तो कोई फर्क नहीं पड़ता। हर विधानसभा में आठ से 1 हजार लोगों को रोजगार मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वे पिछले दो तीन साल जब खाली रहे तो उन्होंने इस पर गंभीरता सोचा। गोदियाल ने कहा कि रोजगार के लिए यहां पर्यटन, डेयरी, पोल्ट्री फार्म व मत्स्य पालन जैसे सेक्टर में अपार संभावनाएं हैं। सरकार बस प्लेटफार्म उपलब्ध करा दे तो लोगों के पास बेहतर रोजगार होगा।

उन्होंने मुंबई की एक दुग्ध कंपनी का उदाहरण देते हुए कहा कि अंग्रेजों के समय में मुंबई में दूध की भारी कमी थी। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की आवश्यकता। उन्होंने गोरेगांव में डेयरी उद्योग के लिए प्लेटफार्म तैयार किया और लोगों को दुधारू गाय-भैसों के साथ ही चारा व मेडिकल सुविधाएं भी वहीं उपलब्ध करायी। उस दूध को सरकार ने डेयरियों से सीधे खरीदा और मुंबई के घरों तक उसकी सप्लाई शुरू कर दी।

इतने साल बीत जाने के बाद भी आज उनका वह सिस्टम बहुत बेहतरीन तरीके से काम कर रहा है। गोदियाल ने कहा कि रोजगार के राज्य में अपार संभावनाएं हैं, जरूरत है बस उसके लिए ईमानदारी के साथ काम करने की। कांग्रेस की सरकार इस काम को पूरी ईमानदारी के साथ करेगी।

Leave a Reply