मणिपुर में सहयोगी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे राहुल गांधी

इंफाल। मणिपुर में  कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करने के साथ ही पार्टी के सहयोगी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे। गांधी 28 फरवरी और पांच मार्च को दो चरणों में होने वाले मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के तहत पार्टी नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

मणिपुर चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक जयराम रमेश ने यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ राज्य में 2002 और केंद्र में 2004 में कांग्रेस की सरकार बनी। इस बार इतिहास दोहराया जायेगा। मणिपुर में 2022 और केंद्र में 2024 में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आयेगी । उन्होंने राज्य में एन बीरेन सिंह सरकार को पूरी तरह से विफल करार दिया।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने कहा कि  गांधी इंफाल के शहीद मीनार पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, जहां 1891 के एंग्लो-मणिपुर युद्ध के बाद राजकुमार टिकेंद्रजीत और जनरल थंगल को फांसी दी गयी थी।

गांधी नुपी में मणिपुर की महिला स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने कहा कि कोविड पाबंदियों के मद्देनजर कांग्रेस दूर-दराज के स्थानों में लोगों को कार्यक्रमों को लाइव दिखाने के लिए विशेष व्यवस्था करेगी।

Leave a Reply