बिहार : अभ्यार्थियों का प्रदर्शन जारी- राहुल -प्रियंका ने की छात्रों को रिहा करने की मांग

पटना। बिहार में पिछले तीन दिनों से  रेलवे अभ्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारी युवाओं का समर्थन करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। वही प्रियंका गांधी ने समस्याओं का हल करने की मांग की है। इतना ही नहीं, राहुल और प्रियंका ने गिरफ्तार छात्रों को तुरंत रिहा करने की भी मांग की है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारी युवाओं से आह्वान किया कि वे हिंसा के रास्ते को नहीं अपनाएं। राहुल गांधी ने लिखा कि छात्रों, आप देश की व अपने परिवार की उम्मीद हैं। भाजपा सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़, सत्य के पक्ष में मैं आपके साथ हूं और रहूंगा, लेकिन हिंसा हमारा रास्ता नहीं है।

अहिंसक विरोध से स्वतंत्रता ले सकते हैं तो अपना अधिकार क्यों नहीं? राहुल गांधी ने बिहार में एक ट्रेन रोककर राष्ट्रगान गा रहे युवाओं का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, अधिकारों के लिए आवाज़ उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है, जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है, गणतंत्र था, गणतंत्र है!

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया कि रेलवे, एनटीपीसी व ग्रुप डी परीक्षा से जुड़े युवाओं पर दमन की जितनी निंदा की जाए, कम है। सरकार दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से तुरंत बात करके उनकी समस्याओं का हल निकाले। छात्रों के हॉस्टलों में घुसकर तोड़फोड़ और सर्च की कार्रवाई पर रोक लगाए।

Leave a Reply