बिहार की राजधानी पटना में मिला पहला ओमिक्रोन संक्रमित

पटना । बिहार की राजधानी पटना में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला संक्रमित मिला है । राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ओमिक्रोन संक्रमित पहला मरीज यहां किदवईपुरी के आईएएस कॉलोनी में मिला है ।

संक्रमित व्यक्ति के भाई विदेश से दिल्ली पहुंचे थे और वह उन्हें रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट पर गये थे। उन्होंने बताया कि दिल्ली में जांच के दौरान विदेश से आए व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया था, जिसके कारण उन्हें दिल्ली में ही रोक लिया गया और इलाज शुरू कर दिया गया।

सिंह ने बताया कि पटना में पाए गए संक्रमित की पहचान कंट्रेक्ट ट्रेटिंग के दौरान की गई। इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में उन्हें भी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उनका जीनोम सिक्वेसिंग कराया गया है।

गुरुवार को उनकी ओमिक्रोन पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। अब उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी। उधर गुरुवार को पटना में एक दिन में सर्वाधिक 60 नए संक्रमित मिले हैं।

28 दिसंबर को पटना में 10 नए संक्रमित मिले थे जबकि 29 दिसंबर को यह संख्या बढ़कर 26 हो गई थी । पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे में 132 नए संक्रमित मिले हैं जिससे सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 333 हो गई है।

Leave a Reply