हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत

नयी दिल्ली। हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई है। भारतीय वायुसेना ने सीडीएस रावत की मौत की पुष्टि की है।

वायुसेना की तरफ से ट्विट कर बताया कि गहरे अफसोस के साथ पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 13 अन्य लोगों की मौत हो गई है।

हेलीकॉप्टर पर सवार लोगों में से सिर्फ एक व्यक्ति ही जीवित बचा है।अमृत ने इस दुर्घटना के बारे में और कोई विवरण नहीं दिया। वह मौके पर बचाव एवं रावत अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

इस बीच , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें घटना की जानकारी दी ।

इससे पहले सेना प्रमुख एम ए म नरवने ने सिंह से साउथ ब्लॉक में उनके कार्यालय में मिलकर जनरल रावत के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने का ब्योरा दिया।

रक्षा मंत्री इस दुर्घटना पर संसद में गुरुवार को वक्तव्य देने वाले हैं। उन्होंने इस हादसे के बाद वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

हेलीकॉप्टर दुर्घटना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्विट करते हुए कहा कि तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 13 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ।

दुर्घटना कुन्नूर बस स्टैंड से करीब पांच किलोमीटर दूर घाटी में हुई। दुर्घटना स्थल के पर घना जंगल है और वहां पहुंचने में काफी दिक्कतें आती हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हेलीकॉप्टर का एक ब्लेड एक पेड़ से टकरा गया, उसके बाद हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने ट्विटर पर एक संदेश में कहा कि उन्हें सीडीएस रावत के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के समाचार से आघात लगा। वह दुखी हैं। उन्होंने कहा कि वह घटनास्थल के लिए रवाना हो रहे हैं।

Leave a Reply