एनआरआई के घर चोरों ने घर में घुसकर की लाखों की लूटपाट, जांच में जुटी पुलिस

पटना :  चोरों ने घर में घुसकर जमकर लूटपाट की। गृहस्वामी मुसाय मंडल के अनुसार उनके बेटे बिन्देश्वर मंडल कनाडा में रेस्टोरेंट चलाते हैं। घर के सारे लोग गर्मी के कारण बरामदे पर सोए हुए थे।

इसी बीच चोर घर में दाखिल हो गये। उन्होंने नींद में बेसुध उनकी बेटी मधु देवी के तकिये के नीचे से चाबियों का गुच्छा और मोबाइल निकाल लिया और हॉल का गेट खोल अंदर घुस गये फिर बारी-बारी से घर के सभी आलमारियों को खोल दिया और उनमें रखे सामान बिखेर दिये।

बगल में गणेश पूजा का उत्सव चल रहा था। उसमें बजाए जा रहे बाजों के शोर की वजह से घटना का पता किसी को नहीं चल पाया। उन्होंने हॉल के अंदर की स्टील आलमारी खोलने की कोशिश की। लेकिन जब उसका ताला नहीं खुला तो वे लोग उसे उठाकर आंगन होते हुए पीछे के गेट तक ले आए। फिर उन्होंने चहारदिवारी के कुछ भाग को तोड़कर आलमारी को बाहर निकाल लिया और उसका लॉक तोड़ अंदर रखे 3 लाख 60 हजार रुपए नकद एवं सोना-चांदी के जेवरात निकालकर आराम से चलते बने। बरामदे पर सोई मधु देवी की जब नींद खुली तो बिखरे सामानों को देख उन्हें चोरी का पता चला।

फिर पुलिस को खबर की गयी। दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे ललमनियां ओपी प्रभारी गुलाम सरवर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और घर के लोगों तथा ग्रामीणों से भी जानकारी ली। लेकिन उन्हें कोई सुराग नहीं मिला। तब उन्होंने जयनगर से एसएसबी के स्वान दस्ते को मंगाया गया। लेकिन उससे भी कुछ मदद नहीं मिल पायी। गृहस्वामी के आवेदन पर थाने में मामला दर्ज किया गया है । लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि यह कोई अकेली घटना नहीं है बल्कि थाना क्षेत्र के अन्य गांवों में भी इसी प्रकार की घटनाएं घट चुकी हैं। घटनाओं के बाद ऐसे ही मामले भी दर्ज होते हैं । लेकिन इसके बाद कुछ नहीं होता है । अभी तक पुलिस द्वारा एक भी घटना का उद्भेदन नहीं किया जा सका है। रात्रि गश्ती की समुचित व्यवस्था तथा घटनाओं के बाद मुस्तैदी से जांच-पड़ताल नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। वे लोग सब कुछ भगवान भरोसे बताते हैं।

Leave a Reply