देवस्थानम बोर्ड पर कार्यवाही न होने से 1 नवंबर से राष्ट्रव्यापी आंदोलन

अखिल भारतीय युवा साधु समाज एवं चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत की बैठक में लिया गया यह निर्णय

उत्तरकाशी। अखिल भारतीय युवा साधु समाज एवं चार धाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत की हरिद्वार में चेतन ज्योति आश्रम में युवा साधु समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत की अध्यक्षता में हुई बैठक में 31 अक्टूबर तक चार धाम देवस्थान प्रबंधन विधेयक को वापस न लेने पर 1 नवंबर से चारों धामों के तीर्थ पुरोहित एवं संत समाज ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है।
यह जानकारी देते हुए गंगोत्री मंदिर समिति के सह सचिव राजेश सेमवाल ने बताया कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया दीपावली के मौके पर सिर्फ तीर्थ पुरोहित एवं साधु समाज देवस्थानम बोर्ड के विरोध में घरों एवं मंदिरों में अंधेरा रखकर अपना विरोध जताएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में साधु समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत शिव ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह सनातन परम्पराओं के साथ खिलवाड़ न करें। यदि सरकार देवस्थानम बोर्ड को वापस नहीं लेती है तो युवा साधुसमाज देशभर में आंदोलन छेड़ेगा। चार धाम महापंचायत के संयोजक सुरेश सेमवाल ने कहा कि सरकार 31 अक्टूबर तक  देवस्थानम एक्ट वापस नहीं लेती है तो तीर्थ पुरोहित एवं साधुसमाज मिलकर के दीपावली के दिन अपने
अपने घरों एवं मठ मंदिरों में अंधेरा रखकर अपना विरोध दर्ज करेगा।
चेतन ज्योति आश्रम के  महंत संजय मंहत ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार सनातन परंपराओ के साथ छेडख़ानी कर रही है जिसे किसी भी किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में संत जगजीत सिंह ,स्वामी अनंतानंद ,मंहत प्रेम आनंद , महंत शिवानंद,शिवम मंहत, हरेन्द मुनि, अनंतानंद, महेश सेमवाल, राजेश सेमवाल, अनुरूद उनियाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply