एबीवीपी ने दिया प्रदेश में आंदोलन करने का अल्टीमेटम

मारपीट के आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर जताया रोष

देहरादून। डीएवी पीजी कालेज में छात्र गुटों के बीच हुए टकराव का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। कालेज परिसर में मारपीट के लिए दोनों ही पक्ष एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कथित हमलावरो के खिलाफ कार्रवाई न होने पर प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी दी है।
डीएवी पीजी कालेज में बुधवार को भी गहमागहमी रही। पिछले दो-तीन दिन से हो रहे टकराव को देखते हुए परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात थे। बुधवार को करनपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में एबीवीपी ने मारपीट के मामले में पांच दिन बाद भी कार्रवाई न होने पर रोष जताया। प्रदेश मंत्री काजल थापा ने कहा कि डीएवी परिसर में ऐसे असामाजिक तत्व जमे हुए है जिनका पढ़ाई से कोई लेना देना नहीं है। इन्हीं अराजक तत्वों ने पहले चार सितम्बर को हमला किया जिसकी तहरीर पुलिस थाने में दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते बुलंद हौंसले के साथ छह सितम्बर को फिर उन्हीं असामाजिक तत्वों ने लाठी-डंडों के साथ हमला किया। बावजूद इसके पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एबीवीपी के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराकर वीडियो साक्ष्य के आधार पर कैंपस में सक्रिय अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर डीजीपी से भी वार्ता की जाएगी। इसके बाद भी सरकार व प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर एबीवीपी प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा। पत्रकार वार्ता में सह प्रांत संगठन मंत्री विक्रम फरस्वान, केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य रीतांशु कंडारी, प्रदेश सहमंत्री संदीप राणा, गढ़वाल छात्रा प्रमुख तान्या वालिया, जिला संयोजक ऋषभ रावत आदि मौजूद थे।

एबीवीपी पर लगाया परिसर का माहौल खराब करने का आरोप

डीएवी पीजी कालेज में निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष के गुट ने एबीवीपी पर परिसर का माहौल खराब करने का आरोप लगाया। बुधवार को डीएवी पीजी कालेज में आयोजित एक पत्रकार वार्ता मे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शुभम सिमल्टी ने कालेज परिसर में टकराव के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पांच सितम्बर को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक षडयंत्र के तहत छात्र दीपक राणा के साथ मारपीट की जिसमें दीपक के सिर पर गंभीर चोट आई। इसके बाद छह सितम्बर का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने परिसर में लाठी-डंडे लहराकर छात्रों को डराया व धमकाया। निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष निखिल शर्मा ने कहा कि एबीवीपी द्वारा सात दिसम्बर को खुलेआम छात्रों को धमकी दी गई। बीच बचाव करने आये पुलिस कर्मियों के साथ भी एबीवीपी ने धक्कामुक्की की। उन्होंने कहा कि प्राचार्य से वार्ता कर कालेज परिसर में अराजक तत्वों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जाएगी। पत्रकार वार्ता मे हनी सिसौदिया, सुमित कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply