चिन्तन शिविर में 2022 फतह करने का रोडमैप तैयार:कौशिक

अगले माह नड्डा और नवंबर में पीएम मोदी करेंगे चुनाव का आगाज

  • शक्ति केंद्र, पन्ना प्रमुख और विस प्रभारी का सम्मेलन भी जुलाई में
  • दून में होगी कार्य समिति और मोर्चाओं के सम्मेलन, साठ सीट लाने का लक्ष्य रखा
रामनगर । मिशन 2022 फतह करने की तैयारियों के साथ ही भाजपा का तीन दिवसीय चिंतन शिविर का समापन हो गया है। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने गहन चर्चा के बाद रोडमैप फाइनल कर लिया है। इस कड़ी में अगले माह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा तय करने का प्रस्ताव पास कर दिया है। पार्टी पांच जुलाई को देहरादून में सभी मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक और जुलाई में ही प्रदेश कार्यसमिति की बैठक करेगी। पार्टी ने इस बार साठ सीट लाने का लक्ष्य तय कर दिया है।
यह जानकारी शिविर के बाद प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने दी। उन्होंने बताया कि जुलाई में सभी शक्ति केंद्रों की बैठक, बूथ समितियों का गठन व पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति व उनका सम्मेलन किए जाएंगे। चुनावी तैयारियों के लिए पार्टी के सभी विधानसभा प्रभारी विधानसभा संयोजक भी बनाएंगे। इस पूरी कवायद को बिना चूक लागू करने व मॉनिटरिंग के लिए प्रत्येक विधानसभा में एक पूर्णकालिक विस्तारक की नियुक्ति की जाएगी।
उन्होंने बताया कि सितम्बर में सभी मंत्री व विधायक मंडलीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद अक्टूबर में पार्टी का प्रदेश स्तरीय व्यापक जनसंपर्क अभियान चलेगा। इसमें पार्टी विधायकों से लेकर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं तक की ताकत झोंकी जाएगी।
नवम्बर में पार्टी कार्यकर्ताओं के जोश को बढ़ ने व जनता को रिझाने के लिए पार्टी ने प्रदेश में अपने मुख्य चेहरे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली करने का भी निर्णय लिया है। दिसम्बर में पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में यात्राओं  का आयोजन किया जाएगा। इसमें मंत्रियों व विधायकों को ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष फोकस करने की हिदायत दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि पार्टी राज्य और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आक्रामक ढंग से जनता के बीच ले जाकर कांग्रेस की घेराबन्दी करेगी। उन्होंने बताया कि शिविर में 2022 के चुनाव को लेकर गहन रणनीति और चर्चा की गई और पार्टी ने आगामी कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में 2017 से बड़ी जीत हासिल करने के लक्ष्य पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार से तंग आकर जनता ने भाजपा को मौका दिया। हालांकि वह सभी मुद्दे आज भी मौजूद हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में केंद्र की अनेक योजनाओं को राज्य सरकार आगे बढ़ रही है तो राज्य सरकार ने भी अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर डबल इंजन का अहसास कराया है। इसके बल पर निश्चित रूप से भाजपा मिथक तोड़ने जा रही है और इस बार 60 से अधिक सीटें भाजपा की झोली में आएगी। उन्होंने कहा कि यही चिंतन शिविर का रोडमैप बनाया गया है।

Leave a Reply