राजनाथ सिंह ने चीन को दिया स्पष्ट संदेश, कहा-भारत को किसी का आंख दिखाना मंजूर नहीं

नयी दिल्ली। पूर्वी लद्दाख से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को स्पष्ट संदेश देते कहा कि देश गलवन के शहीदों की कुर्बानी को हमेशा रखेगा।

भारतीय सशस्त्र बल हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है और भारत शांति का पक्षधर है।भारत किसी पर आक्रमण नहीं करता लेकिन उसे किसी का आंख दिखाना मंजूर नहीं है ।

राजनाथ सिंह ने संबोधित करते हुए उन्होंने पिछले वर्ष चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए देश के जांबाज सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा , मैं सबसे पहले उन सभी जवानों की स्मृतियों को नमन करता हूँ जिन्होने जून 2020 में ‘गलवान घाटी’ में देश के लिए अपने प्राणो का बलिदान दिया। मै यह भी कहना चाहता हूँ कि यह देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

उन्होंने सेना द्वारा इस दौरान दिखाये गये शौर्य की सराहना की और कहा कि देश को उस पर गर्व है। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत पड़ोसी देशों के साथ बातचीत के जरिये समस्याओं का समाधान निकालने की इच्छा रखता है लेकिन देश की सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा , हम विश्वशांति के पुजारी हैं। हम शस्त्र भी धारण करते हैं तो शांति की स्थापना के लिए।

Leave a Reply