Toolkit-दिल्‍ली पुलिस ने कांग्रेस के दो नेताओं को भेजा नोटिस

नयी दिल्ली। टूलकिट पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्वीटर इंडिया के लाडो सराय और गुरुग्राम ऑफिस में भी दस्तक दी।ट्विटर ने सोशल मीडिया पर कुछ हैंडल्स द्वारा शेयर किए गए पोस्ट्स को छेड़छाड़ किया हुआ मीडिया बता दिया था। दिल्ली पुलिस ने शारीरिक रूप से जाकर ट्विटर के दोनों दफ्तरों को नोटिस दिया।

दिल्‍ली पुलिस की ओर से कांग्रेस नेता रोहन गुप्‍ता और राजीव गौड़ा को नोटिस भेजा गया है। दोनों नेताओं ने बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने फर्जी टूलकिट शेयर की है। अब दोनों नेताओं को दिल्‍ली पुलिस ने जांच में शामिल होकर अपने-अपने बयान दर्ज कराने को कहा है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ट्विटर को धमकाने के लिए केंद्र सरकार ने पुलिस को उसके कार्यालय भेज दिया। इसी से साफ होता है कि केंद्र सरकार में बैठे लोग किस स्तर पर जा रहे हैं। देश में कोरोना से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए टूलकिट ईजाद किया गया।

बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को ‘भारतीय स्वरूप’ या ‘मोदी स्वरूप’ बताया और देश व प्रधानमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास किया। हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि बीजेपी उसे बदनाम करने के लिए फर्जी ‘टूलकिट’ का सहारा ले रही है।

Leave a Reply