कर्णप्रयाग में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट:धन सिंह

भैड़ी गांव के 30 परिवारों को बांटे राशन किट

गोपेश्वर। चमोली के प्रभारी मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि सीएचसी कर्णप्रयाग में भी अब जल्द ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगेगा। गोपेश्वर में ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए डा रावत ने कहा कि सीमांत जनपद चमोली के गोपेश्वर जिला अस्पताल में 200 एलपीएम क्षमता का प्लांट वरदान साबित होगा।

उन्होंने कहा कि अब मरीजों को यहां से रेफर कर हायर सेंटर भेजने की जरूरत नही पडेगी। बताया कि कर्णप्रयाग सीएचसी के लिए भी ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत हो गया है। अब जल्द कर्णप्रयाग में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए वैक्सीन की कोई कमी नही है। जिले में वैक्सीनेशन का कार्य भी सुचारू ढंग से चल रहा है।

चमोली जिले में मेडिकल कालेज की स्थापना से  संबंधित सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि केंद्र ने सभी जिलों में किसी न किसी बड़े संस्थान की स्थापना  की नीति बनाई है। इसके तहत पिथौरागढ़, अल्मोड़ा तथा ऊ धमसिंहनगर में मेडिकल कालेज बनाए जा रहे  हैं।

देर सबेर चमोली में भी कोई न कोई बड़ा संस्थान स्थापित होना ही है। कहा कि उन्होंने स्वयं जिले के एक दर्जनों स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। कही पर भी कोई कमी नही रखी गई है। बताया कि अस्पतालों में डाक्टर, दवा तथा संसाधनों की पूरी उपलब्धता बनी है। कोरोना महामारी में सरकार जनता के साथ है। मंत्री डा रावत ने कहा कि उन्होंने जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण भी किया है। बताया कि रैणी गांव में आपदा से क्षतिग्रस्त पुल के पुनर्निर्माण को 6 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसके टेंडर भी हो गए है। भंग्यूल गांव को जोड़ने के लिए 4 किमी सड़क भी स्वीकृत की गई है।

प्रभारी मंत्री डा रावत ने भाजपा द्वारा जिले में चलाए जा रहे सेवा ही संगठन है कार्यक्रम के तहत नगर मंडल गोपेश्वर के भैडी बस्ती में पहुंच कर 30 गरीब परिवारों को राशन किट, मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए। उन्होने लोगों से आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की। कहा कि मौजूदा दौर में वायरल फीबर का प्रकोप हर तरफ फैला है। इसके चलते उन्होने अधिकाधिक टेस्टिंग पर जोर दिया। उन्होने कहा कि कमियां निकालने के बजाय लोगों के जीवन बचाने पर सबका सहयोग होना चाहिए।

इस अवसर पर महिला आयोग की उपाध्यक्ष पुष्पा पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुबीर सिंह बिष्ट, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, डीसीबी अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, भेषज संघ अध्यक्ष सत्येंद्र असवाल, जिला महामंत्री नवल भट्ट, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष चंद्रकला तिवारी, नगराध्यक्ष विनोद कनवासी, जिपंस योगेंद्र सेमवाल व विक्रम सिंह बत्र्वाल, मीडिया प्रभार महाबीर रावत, नंदप्रयाग नपं अध्यक्ष डा हिमानी वैष्णव, डा सौरभ वैष्णव, नगर मंडल अध्यक्ष कुंवर सिंह कंडारी, सभासद प्रियंका बिष्ट, अपर्णा रावत, वरिष्ठ नेता नीलम सिंह नेगी, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष दीपक भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply