पांच राज्यों में हुए चुनाव, बंगाल में केवल हिंसा क्यों : धनखड़

बंगाल चुनाव में हिंसा से प्रभावित कूचबिहार का राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दौरा किया। चुनाव नतीजे आने के बाद राज्य के कई इलाकों में हिंसा भड़की थी।वही कूचबिहार में कुछ लोगों ने राज्यपाल का विरोध करते हुए गो बैक के नारे भी लगाए। लोगों को इकट्ठा और नारेबाजी करते देख राज्यपाल अपनी गाड़ी से उतरे और कुछ बात भी की। लोगों के विरोध का एक वीडिया भी सामने आया हैं।

राज्यपाल  धनखड़ ने कहा कि वह चुनाव हुई हिंसा से प्रभावित इलाके का दौरा कर रहे हैं क्योंकि  संविधान की रक्षा और बचाव करना उनका कर्तव्य है।धनखड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसे में जबकि देश कोविड संकट से जूझ रहा है, राज्य को महामारी और चुनाव बाद हिंसा की दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हमलों की घटना से वह स्तब्ध थे और उन्होंने हिंसा से प्रभावित विभिन्न जगहों का दौरा करने का निर्णय लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत सरकार सुनिश्चित करे कि कानून अपने हाथ में लेने वाले सभी लोगों को न्याय के शिकंजे में लाया जाए। विपक्षी पार्टी भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस उसके कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ हिंसा कर रही है। हालांकि सत्तारूढ़ दल ने इन आरोपों से साफ इंकार किया है।

चुनाव बाद हुई हिंसा के संबंध में सूचना पाने के तमाम प्रयास के बावूजद राज्य सरकार से कोई जानकारी नहीं मिलने का दावा करते हुए धनखड़ ने कहा कि राज्य सरकार संविधान के अनुच्छेद 167 के तहत उन्हें आवश्यक सूचना मुहैया कराए। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी परिस्थिति में बिना किसी रूकावट और विचलित हुए बिना अपने संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन करूंगा।

 

Leave a Reply