महाराष्ट्र : विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में लगी आग, 13 मरीजों की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई है। अन्य प्रभावित मरीजों को पास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। इसे  पहले नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज के कारण 22 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी।

शुक्रवार (23 अप्रैल) तड़ेक करीब 3:15 बजे विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में एयर कंडीशनिंग यूनिट में एक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई है। धिकारियों ने बताया कि सुबह 5:20 बजे तक दमकलकर्मियों ने आग बुझाई। एक अधिकारी ने कहा कि आईसीयू में 17 मरीज थे जब आग लगी। उन्होंने कहा कि चार मरीजों को बचाया गया और दूसरे अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया। विरार मुंबई से 50 किमी से अधिक दूरी पर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी  पीएमओ ऑफिस द्वारा दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख जताया है।

 

Leave a Reply