थकी और रिटायर्ड सरकार से मिलेगी छुटकारा : सुरजेवाला

  • नयी सरकार बनेगी जो किसी खास जाति धर्म की नहीं होगी
    विशेष संवाददाता

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज शाम समाप्त हो गया। तीसरे चरण के चुनाव में 5466 प्रतिशत वोट पड़े हैं। मतदान खत्म होने के बाद ही गठबंधन के नेताओं ने अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने 130 से 150 सीट मिलने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा बिहार के तीनों चरण के मतदान में उत्साह रहा है। दो चरण के मतदान के बाद तो मुख्यमंत्री ने हार ही मन ली थी और रिटायर्डमेट की घोषणा तक कर दी। इस वजह से ही तीसरे चरण में पहले के मुकाबले ज्यादा उत्साह के साथ मतदान हुआ है।
सुरजेवाला ने कहा कि बिहार ने बदलाव, रोजगार, रोटी, फसल और उद्योग के लिए वोट किया है। उन्होंने दावा किया चुनाव में पहली बार जाती धर्म के स्थान पर विकास, रोटी और रोजगार को मुद्दा बनाया गया है। यहां तक कि भाजपा, जदयू को भी रोजगार, रोटी पर बोलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यह कांग्रेस गठबंधन की बड़ी जीत है। सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में थकी और रिटायर्ड सरकार से लोगों को छुटकारा मिलेगा और महागठबंधन की सरकार बनेगी।
उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे अप्रत्याशित आएंगे और विकास, तरक्की की नई सरकार बनेगी जो किसी खास धर्म और जाति की नहीं होगी। एग्जिट पोल को नकारते हुए उन्होंने कहा कि 50 हजार से एक लाख का सैम्पल क्या 7 करोड़ लोगों की दशा के बारे में बता सकते है। इससे पहले एग्जिट पोल ने ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 12 से 14 सीट दी थी, मगर कांग्रेस को तीन चौथाई बहुमत मिल गया। भाजपा को पूर्ण बहुमत का आंकड़ा दिया था वो 15 सीट पर ही सिमट गया।

Leave a Reply