कांडा में दो सगे भाइयों ने घर में गटका जहर, मौत, गांव में शोक की लहर

बागेश्वर । कांडा थाना अंतर्गत ढप्टी गांव में दो सगे भाइयों की संदिग्ध मौत हो गई है। एक का शव कमरे में तो दूसरे का सौ मीटर दूरी पर मिला है। दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। मामले में किसी ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। अलबत्ता पुलिस जांच में जुट गई है। प्रथम दृष्टया दोनों की मौत का कारण जहर खाना समझा जा रहा है।

थानाध्यक्ष महेंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्हें शनिवार की सुबह सूचना मिली की ढप्टी गांव में दो सगे भाईयों की मौत हो गई है। सूचना के बाद वह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तो एक का शव कमरे में और दूसरे का सौ मीटर दूरी पर था। दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। उन्होंने परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ कर शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रकाश सिंह (3२) का शव घर से सौ मीटर दूरी पर मिला, जबकि भूपाल सिंह (26) का शव कमरे में मिला। मृतकों के पिता राजेंद्र सिंह खादी ग्रामोद्योग बोर्ड जसपुर में नौकरी करते हैं। सूचना के बाद वह भी घर की ओर रवाना हो गए हैं। प्रकाश खडि़या खान में नौकरी करता था वह विवाहित है। जबकि भूपाल इन्हीं दिनों गुजरात से घर आया था। किसी के भी शरीर में किसी तरह के चोट के निशान नहीं थे।

 पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

प्रथम दृष्टया मामला जहर खाकर आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। दोनों के शरीर में कोई चोट के निशान भी नहीं है। जहर क्यों गटका इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

 

Leave a Reply