Women’s T20 World Cup : न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, महिला टी-20 विश्वकप में 9वीं बार खेलेंगी सोफी डिवाइन-सूजी बेट्स

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड ने महिला टी-20 विश्वकप के लिए कप्तान सोफी डिवाइन की अगुवाई में अनुभवी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है और यह नौवीं बार होगा जब सोफी डिवाइन तथा सूजी बेट्स इस टूर्नामेंट में खेलेंगी। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज इजी गेज का यह पहला टी-20 विश्वकप है। न्यूजीलैंड ने महिला टी-20 विश्वकप के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

कप्तान सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स के लिए यह नौवां महिला टी-20 विश्वकप है। इसके अलावा चोटिल तेज गेंदबाज रोजमेरी मैयर की भी टीम में वापसी हुई है। 24 टी-20 मैचों में 18 विकेट लेने वाली रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू, जेस केर, हन्ना रोवे और मौली पेनफोल्ड के हाथों में तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान होगी। वहीं बेट्स और ब्रुक हॉलिडे को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर विकल्प के रूप में टीम में शामिल किया गया हैं। स्पिनर लेघ कास्पेरेक, मेली केर, फ्रैन जोनास और ईडन कार्सन को भी टीम जगह दी गई हैं।

टीम में एकमात्र विकेटकीपर-बल्लेबाज इजी गेज पहली बार टी-20 विश्वकप में खेलेंगी। टीम के चयन को लेकर न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा, “मैं इस टीम से वास्तव में खुश हूं मुझे लगता है कि ये हमारे सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं जो संभावित रूप से विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढल सकते हैं। उन्होंने कहा, “सोफी और बेट्स के पास विश्वकप से लेकर फ्रैंचाइज लीग तक के टूर्नामेंट का बहुत अनुभव है, इसलिए हम निश्चित रूप से इस ज्ञान का उपयोग इस काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा में करेंगे।”

उन्होंने कहा, “रोजमेरी पिछले कुछ महीनों में चोट के कारण दुर्भाग्यपूर्ण दौर से गुजरी है उसने इस टूर्नामेंट के लिए फिट होने के लिए कड़ी मेहनत की है। उसने खुद को हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में साबित किया है और हम उसके वापस आने से उत्साहित हैं।

महिला टी-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है:- : सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, इजी गेज, मैडी ग्रीन, फ्रान जोनास, ब्रुक हॉलिडे, लेघ कास्पेरेक, अमेलिया केर, जेस केर, रोजमेरी मैयर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, ली ताहुहू और हन्ना रोवे।

Leave a Reply