आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उपायुक्त ने किया पतरातू प्रखंड का दौरा

शिविर के दौरान राष्ट्रीय पोषण माह के तहत अन्नप्राशन कार्यक्रम में उपायुक्त ने लिया हिस्सा

सरकार की योजनाओं से प्रत्येक योग्य लाभुक को करें लाभान्वित, योजनाओं का करें व्यापक प्रचार प्रसार

रामगढ़।  आयोजित हो रहे “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत बुधवार को उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार ने पतरातू प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लबगा पंचायत में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का निरीक्षण किया। मौके पर पतरातू प्रखंड के लिए जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी मनीषा वत्स द्वारा उपायुक्त का पुष्प गुच्छ देकर शिविर में स्वागत किया गया जिसके उपरांत उपायुक्त ने दिप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से शिविर का शुभारंभ किया।

शिविर के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को सरकार की योजनाओं से प्रत्येक योग्य लाभुक को लाभान्वित करने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने आम जनों से कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं आपकी विभिन्न समस्याओं का समाधान आपके अपने क्षेत्र में ही हो इस उद्देश्य से सरकार द्वारा आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत क्रमबद्ध तरीके से जिले के सभी पंचायतो में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रहे हैं लेकिन जागरूकता के अभाव में लोग योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं, आप सभी से अनुरोध है कि शिविर का लाभ लेते हुए सरकार कि प्रत्येक योजना व योजना का लाभ लेने की प्रक्रिया की जानकारी लें। मौके पर उपायुक्त ने उपस्थित लोगों से स्वयं सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक होने एवं अपने आस पड़ोस के लोगों को भी सरकार की योजनाओं की जानकारी देने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अभियान मोड में कार्य करते हुए सरकार की योजनाओं से प्रत्येक योग्य लाभुक को योजना से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। आप सभी विभागों द्वारा लगाए जा रहे स्टालों पर जाकर अधिकारियों से योजनाओं जानकारी प्राप्त करें। शिविर के दौरान आपके द्वारा जो भी आवेदन दिए जा रहे हैं उन्हें यथासंभव शिविर के दौरान ही निष्पादित करने का कार्य किया जा रहा है वहीं प्रत्येक आवेदन की पोर्टल पर एंट्री व ऑनलाइन मॉनिटरिंग कर आवेदनों को निष्पादित करने का कार्य किया जा रहा है। शिविर के दौरान उपायुक्त ने आम जनों को अबुवा आवास योजना, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, सर्वजन पेंशन योजना, साइकिल वितरण योजना, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी। वहीं उन्होंने सभी से योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

शिविर के दौरान आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पतरातू प्रखंड के लिए जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी ने शिविर के दौरान उपस्थित लोगों से शिविर का पूरा लाभ लेने की अपील की।

मौके पर उपायुक्त के द्वारा मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र व परिसंपत्तियों का वितरण किया गया वही उपायुक्त ने राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लबगा पंचायत में आयोजित शिविर के दौरान बच्चों के अन्नप्राशन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

इस दौरान उपायुक्त ने शिविरों में लगाए गए स्टालों का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मियों को शिविर में आने वाले लोगों को सरकार की योजनाओं की पूरी जानकारी देने, उनकी समस्याओं का ऑन द स्पॉट निष्पादन करने, आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री सुनिश्चित करने सहित अन्य आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर अंचल अधिकारी पतरातू श्री अमित भगत, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

Leave a Reply