हाथरस हादसा:  UP Police ने आयोजन समिति से जुड़े 6 लोगों को किया गिरफ्तार

UP :उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को कहा कि हाथरस में एक सत्संग के बाद हुई भगदड़ के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि वे सभी सत्संग आयोजित करने वाली आयोजन समिति के सदस्य हैं। अलीगढ़ के महानिरीक्षक शलभ माथुर ने कहा, “घटना में चार पुरुषों और दो महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और ‘सेवादार’ के रूप में काम करते हैं।

शलभ माथुर ने कहा कि जब भगदड़ मची तो वे छह सेवक, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है, घटनास्थल से भाग गए थे। मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया जा रहा है। जल्द ही उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जाएगा। हम इस बात की भी जांच करेंगे कि क्या यह घटना किसी साजिश के कारण हुई है। हाथरस भगदड़ मामले में उपदेशक हरिनारायण साकार उर्फ भोले बाबा की भूमिका को लेकर उठ रहे सवालों के बीच पुलिस ने बाबा के मैनपुरी स्थित आश्रम में उसके मौजूद नहीं होने का दावा किया है।

सूत्रों के मुताबिक, मैनपुरी के बिछवां कस्बे में स्थित भोले बाबा के आश्रम में बुधवार रात पुलिस दाखिल हुई थी। मगर इस बारे में कोई भी पुलिस अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसपीजी) के लोग आश्रम परिसर में गये थे लेकिन उनकी ड्यूटी आश्रम के अंदर नहीं बल्कि बाहर थी। उन्होंने कहा, 50-60 सेवादार आश्रम के अंदर मौजूद हैं। इनमें महिला और पुरुष दोनों हैं। इस सवाल पर कि क्या बाबा अपने आश्रम में मौजूद हैं, सिंह ने कहा, वह ना कल थे, ना आज हैं।

Leave a Reply