प्रदर्शनी को सभी ने सराहा

देहरादून। बंगानी आर्ट फाउंडेशन (बीएएफ) द्वारा आयोजित पड़ावमेंटरिंग प्रोग्राम 2024 (कोहोर्ट 2) 5 से 10 जून, 2024 तक देहरादून के काया लर्निंग सेंटर में आयोजित किया गया था।
इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए आवेदन अप्रैल में जमा किए गए थे, और पांच जूरी सदस्यों के एक पैनल ने ललित कला में विशेषज्ञता वाले उत्तराखंड के विभिन्न कॉलेजों से बीस कला छात्रों का चयन किया। संरक्षक जगमोहन बंगानी और शर्मा पुनम के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में, छात्र अपनी कलाकृतियों के निर्माण में लगे रहे।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध थिएटर व्यक्तित्व सुभाष रावत के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र शामिल था, साथ ही स्लाइड शो प्रस्तुतियों में आकर्षण बोरा, सुगम गौड़ और आकाश जैसे उत्तराखंड के उभरते कलाकारों की कलात्मक यात्रा को प्रदर्शित किया गया था। इसके अतिरिक्त, कलाकार पुनम शर्मा और जगमोहन बंगानी ने दो दशक की पूर्वव्यापी स्लाइड प्रस्तुति के माध्यम से कला पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की, जो सभी भाग लेने वाले छात्रों के लिए अत्यधिक फायदेमंद साबित हुई।

काया लर्निंग सेंटर के निदेशक श्री संतोष पासी ने पड़ाव कार्यक्रम के बारे में एक परिचयात्मक भाषण दिया और इस बात पर जोर दिया कि कैसे काया लर्निंग सेंटर ऐसी कला गतिविधियों के लिए एक खुला रचनात्मक स्थान प्रदान करता है। कार्यक्रम का समापन एक प्रदर्शनी के साथ हुआ जिसमें परामर्श कार्यक्रम के दौरान उत्पादित प्रभावशाली कार्यों को प्रदर्शित किया गया, जिसमें कई कला पारखी आकर्षित हुए जिन्होंने साथियों की रचनात्मक उपलब्धियों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम ने इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक समृद्ध और यादगार अनुभव प्रदान किया।

Leave a Reply