मेरा यह पुनर्जन्म सिर्फ लोक सेवा के लिए: अनिल बलूनी

ऋषिकेश। मैने मौत को बहुत करीब से देखा है। जब में अस्पताल में आईसीयू में भर्ती था तो हर रोज मौत का सामना करता था। मन में बस एक ही टीस रहती थी जीवन में समाज के लिए कुछ करना अधूरा रहेगा गया। अब जब मौत को हराकर समाज सेवा करना का मौका पार्टी ने दिया है तो कुछ हटकर करने की दिल में ख्यासी है। ताकि मेरा राष्ट्र व उत्तराखंड मुझे याद रखे। राष्ट्रीय सहारा से खास बातचीत में  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पौडी लोकसभा सीट के प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कहा कि बीते वर्षों में गंभीर बीमारी से लडने के बाद उन्हें पुनर्जीवन मिला है। अब मैं जीवन-मरण से काफी ऊपर उठ गया हूं। अब उनका यह जीवन पूरी तरह से लोक सेवा को समर्पित है। पौड़ी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र को आदर्श और विकास की दृष्टि से चहुंमुखी बनाना यही मेरी प्राथमिकता होगी।
देर शाम चुनाव प्रचार के दौरान ऋषिकेश पहुंचे भाजपा नेता अनिल बलूनी ने राष्ट्रीय सहारा से कई मुद्दों पर बेबाक बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा में रहे हैं, उत्तराखंड की काफी कुछ सेवा करने का मौका मिला। मेरा मानना है लोकसभा एक ऐसा माध्यम है इसके माध्यम से विकास की दृष्टि से काफी कुछ किया जा सकता है।
बलूनी ने कहा कि गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण है। देश को उत्तराखंड नेे विभिन्न क्षेत्र में कई ऐसी हस्तियां दी है, जिन्होंने देश ही नहीं बल्कि समूचे विश्व में उत्तराखंड और देश का नाम रोशन किया है। इस क्षेत्र को विकास की दृष्टि से विशिष्ट पहचान दिलाना उनकी प्राथमिकता है। भाजपा नेता अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के साथ विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में तरक्की की है। गढवाल लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली सभी 14 विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान वह जहां भी गए हैं सभी जगह लोग प्रधानमंत्री मोदी के प्रति किसी न किसी रूप में अपना स्नेह प्रकट कर रहे हैं। उत्तराखंड के सभी पांचो सीटों पर जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के प्रत्याशियों को मिलेगा।क्षेत्र से जुडे$ महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना नजरिया स्पष्ट करते हुए भाजपा नेता अनिल बलूनी ने कहा कि यहां की हर परिस्थिति और स्थिति से वह वाकिफ है। यह चित्र उनके लिए नया नहीं है। संपूर्ण क्षेत्र के लिए उन्होंने पहले ही रोडमैप तैयार किया हुआ है। प्राथमिकता के आधार पर सभी समस्याओं का निस्तारण होगा। उन्होंने बताया कि सिंगटाली पुल को लेकर संबंधित क्षेत्र की जनता को और ज्यादा इंतजार नहीं करना पडेगा। चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही इसके लिए डीपीआर तैयार हो जाएगी और शीघ्र काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राजा जी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ऋषिकेश और चीला के मध्य स्थित बीन नदी पुल निर्माण को लेकर जो भी अड$चन है उसे दूर कर इस पर भी काम होगा। संपूर्ण क्षेत्र तीर्थाटन और पर्यटन की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है, इसके लिए नियोजन के विशेष प्रयास होंगे।

Leave a Reply