मणिपुर अपहृत भारतीय सेना अधिकारी को सुरक्षा बलों ने बचाया

इंफाल। सुरक्षाकर्मियों ने अपहृत भारतीय सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) कनसाम खेड़ा सिंह को सकुशल बचा लिया गया। विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि उन्हें शुक्रवार की रात थौबल जिले के एक इलाके से बचाया गया।

सकुशल बचाने के बाद जेसीओ कनसाम खेड़ा सिंह को थौबल जिले (काकचिंग के निकट) के वाइखोंग पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस उनके अपहरण से जुड़ी घटना की भी जांच कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि सभी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की एक समन्वित टीम ने जेसीओ कनसाम खेड़ा सिंह को सुरक्षित बचाने के लिए एक अभियान चलाया। आख़िरकार उन्हें रात तक संयुक्त बलों ने सुरक्षित बचा लिया।

ज्ञात हो कि थौबल जिले के सरंगपाट ममांग लेकाई निवासी भारतीय सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) कनसाम खेड़ा सिंह छुट्टी पर घर आए थे। शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे कुछ बदमाश उनके घर में घुस आए और उन्हें कार में उठाकर ले गए।

अपहरण का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि शुरुआती जांच में पुलिस का मानना है कि सैन्य अधिकारी के अपहरण के पीछे रंगदारी का मामला है। क्योंकि पिछले कुछ समय से जेसीओ सिंह के परिवार पर कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा बड़ी रकम देने का दबाव बनाया जा रहा था। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि बदमाशों ने मांग पूरी न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

Leave a Reply