उभरते लेखकों के लिए पॉकेट नॉवेल्स बना एक लॉन्चपैड

 झारखंड और बिहार की लेखक स्नेहा, मुस्कान और पंख ने भरी एक नई उड़ान 

रांची । हाल ही में हुई सभी लेखकों के सफल मीटअप के बाद, पॉकेट एफएम ने बिहार से उभरती प्रतिभाओं को उजागर करते हुए एक दूसरी बैठक की मेजबानी की। जिसमें युवा लेखिका स्नेहा कुमारी, मुस्कान कुमारी और पंख ने एक सपने देखने वालों से लेकर पॉकेट नॉवेल का लेखक बनने तक की प्रेरणादायक यात्राएं साझा कीं, जिन्होंने अपनी मनोरम कहानियों को लोकप्रिय ऑडियो सीरीज में बदल दिया।

इन तीन युवा प्रतिभाशाली लड़कियों के लिए, पॉकेट एफएम केवल एक मंच नहीं बल्कि जीवन जीने का एक तरीका है। यह आत्म-अभिव्यक्ति और वित्तीय स्वतंत्रता की दिशा में एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है।

स्नेहा कुमारी ने कहा, “मैंने COVID-19 की महामारी के दौरान पॉकेट एफएम की खोज की। यह कहानियां मेरे तनाव को दूर करने वाली दवा के रूप में कार्य करने लगी। एक साल बाद, मैं एक लेखिका के रूप में उनके समुदाय में शामिल हो गई, लेकिन इसे अपने परिवार के लिए गुप्त रखा। शुरुआत में कुछ दिक्कतें आने के बावजूद, आगे चीजें बेहतर होती गई और उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रियाओं ने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ावा दिया। इस सफलता के साथ, मैंने अपने परिवार के साथ अपने इस जुड़ाव का खुलासा किया और उस गर्व ने इसे एक अनमोल क्षण बना दिया।”

मुस्कान कुमारी ने साझा किया, “कॉलेज के पहले वर्ष के दौरान मेरी बड़ी बहन ने मुझे पॉकेट एफएम से परिचित कराया, मैं तुरंत इसकी ओर आकर्षित हो गई। लेखन कभी भी मेरे रडार पर नहीं था, लेकिन पॉकेट एफएम पर ऑडियो सीरीज ने रचनात्मक क्षेत्र में एक नई रुचि को प्रेरित किया। पॉकेट एफएम मेरे लिए एक मंच से कहीं बढ़कर है चूंकि यहीं पर मेरे सपनों को आवाज मिली और धीरे-धीरे यह हकीकत में बदल गई। इसने न केवल मुझे वित्तीय स्थिरता प्रदान की, बल्कि इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में आगे बढ़ने और अपने लिए जगह बनाने का आत्मविश्वास भी दिया।”

पंख ने कहा, “पॉकेट एफएम मेरे लिए लेखन में मेरी छिपी हुई प्रतिभा को पूरी तरह से तलाशने, चीजों को समझने के तरीके में सकारात्मक बदलाव लाने और बहुत आवश्यक बात वित्तीय स्थिरता प्रदान करने में उत्प्रेरक बन गया। मैं पॉकेट एफएम टीम और अपने सहयोगी परिवार का उनके प्रोत्साहन के लिए आभारी हूं, जिसने मुझे आज इस मुकाम पर खड़ा किया है। मैं पूरे दिल से अपने साथी लेखकों, श्रोताओं और रचनात्मक यात्रा पर निकले साथियों को इस मंच से जुड़ने की सलाह देता हूं, क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास में एक परिवर्तनकारी और अमूल्य कदम साबित हुआ है।”पॉकेट एफएम ने एक ऐसा मंच स्थापित किया है जो देश के हर कोने से प्रतिभाओं की खोज करने और उन्हें बढ़ावा देने, पॉकेट नॉवेल के माध्यम से लेखकों को उनके सपनों को हकीकत में बदलने में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply