इजरायल रक्षा बलों ने अपने ही नागरिकों को गोली मार दी

गाजा में हुए युद्ध के दौरान इजरायल की रक्षा बलों ने एक जमीनी अभियान के दौरान गलती की है, जिसके कारण उनके ही तीन नागरिकों की मौत हो गई है। ‘टाइम्स ऑफ इजरायल’ ने IDF के स्पोक्समैन डेनियल हागारी के मुताबिक, हमास के हमले के बाद रक्षा बलों ने अपने ही नागरिकों को गोली मार दी, जिससे उनमें से तीनों की मौत हो गई। डेनियल हागारी ने इसे एक गंभीर गलती मानी और बताया कि इसकी जिम्मेदारी IDF उठाता है।

उन्होंने बताया कि, ‘यह घटना उसी क्षेत्र में हुई जहां इजरायली सैनिकों ने आत्मघाती हमलावरों सहित कई आतंकवादियों का सामना किया’ तीन बंधकों में से दो का पहचान योतम हैम और समर तलाल्का के रूप में हुआ है, जो हमास द्वारा बंधक बनाए गए थे। हालांकि तीसरे बंधक के परिवार के अनुरोध के बाद उसके नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

हागारी ने बताया कि IDF इस दुखद घटना की जांच कर रहा है और सैनिकों को उन नागरिकों की पहचान के बारे में संदेह है। इसके बाद से इजरायली सैनिकों को तीनों की पहचान में संदेह हो रहा है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने इस दुखद घटना के बारे में गहरा दुख व्यक्त किया है और इसे गंभीरता से लेकर जांचने का आदान-प्रदान किया है। डेनियल हागारी ने इस दुखद घटना में मरने वालों के परिवारों के साथ खड़ा होने का ऐसा वक्तावरण बनाने की कोशिश की है और इसे एक दुखद और दर्दनाक घटना माना है।”

Leave a Reply