T20:  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला भिड़ंत आज

नयी दिल्ली।  आज भारत ( India) और ऑस्ट्रेलिया ( Australia) के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इसका पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में होगा। वर्ल्ड कप फाइनल में करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूटने के बाद टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने जा रही है।

टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का और वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने का सुनहरा मौका है। हालांकि, वर्ल्ड कप खिताबी मुकाबले में हार का गम तो पूरा नहीं हो सकता है लेकिन फैंस को कुछ हद तक खुशी मिल सकती है। इन पांच मैचों की सीरीज को भारतीय टीम जीतकर फैंस को वर्ल्ड कप फाइनल की हार भुलाने में मदद कर सकती है।

वहीं कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में वर्ल्ड कप टीम से 7 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। जबकि टीम की कमान मैथ्यू वेड को सौंपी है। इस टीम में हाल ही में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी भी शामिल हैं। इनमें ट्रेविस हेड से लेकर ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ से लेकर मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा, शीन एबॉट और जोस इंगलिश शामिल हैं। जबकि डेविड वॉर्नर को भी इसमें शामिल किया गया था, लेकिन वर्ल्ड कप जीत के बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

वहीं भारत ने वर्ल्ड कप टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को आराम दिया है जबकि युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। वर्ल्ड कप टीम से केवल तीन खिलाड़ियों को इस टी20 सीरीज में शामिल किया गया है। इनमें कप्तान सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा हैं।

Leave a Reply