MP: पैसों के लेनदेन मामलों में कांग्रेस ने की जांच की मांग

भोपाल। कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने सोशल मीडिया पर जारी हुए रुपयों के बड़े पैमाने पर लेनदेन से जुड़े कथित वीडियो के संदर्भ में आज कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच करायी जाए और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं को अपनी चुप्पी भी तोड़ना चाहिए।

डॉ नायक ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि इस कथित वीडियो में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह (Union Minister Narendra Singh) तोमर के पुत्र देवेंद्र किसी व्यक्ति से बड़े पैमाने पर धनराशि के लेनदेन को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इसके पहले भी इसी तरह का वीडियो सामने आया था। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बीच इस तरह के वीडियो सामने आने के बावजूद निर्वाचन आयोग, आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और भाजपा नेता चुप हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा नेताओं को जवाब देना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा की मौजूदगी में डॉ रागिनी नायक ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए आवश्यक है कि केंद्रीय मंत्री तोमर को पद से हटाया जाए और सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से इसकी जांच करायी जाए। जांच में साफ हो जाएगा कि इन तथाकथित वीडियो की सच्चायी क्या है। साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह मामला काला धन से जुड़ा हुआ लगता है, इसलिए आयकर विभाग और ईडी को भी अपनी जांच तुरंत शुरू करना चाहिए।

डॉ नायक ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां विपक्ष के नेताओं के मामले में तो तत्काल कार्रवाई करती हैं, लेकिन जब मामला सत्तारूढ़ दल से जुड़ा हुआ हो तो ऐसी तत्परता फिर क्यों नहीं दिखायी देती है। उन्होंने कहा कि कायदे से तो चुनाव आयोग को भी इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। केंद्रीय मंत्री  तोमर मुरैना संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और वे मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं।

Leave a Reply