अब ईडन गार्डंस पहुंचा विश्व कप का कारवां

कोलकाता। विश्व कप ( World Cup) का कारवां अब ईडन गार्डंस (Eden Gardens) पहुंच गया है जहां शनिवार को नीदरलैंड और बांग्लादेश ( Bangladesh)सेमीफाइनल में पहुंचने की थोड़ी बहुत उम्मीदें बनाये रखने के लिए एक दूसरे के आमने सामने होंगे। खेलों को लेकर दीवानगी के लिये मशहूर शहर दुर्गापूजा के बाद अब क्रिकेट का उत्सव मनाने के लिये तैयार है ।

विश्व कप शुरू हुए 23 दिन और 27 मैच हो चुके हैं लेकिन ईडन पर यह पहला मुकाबला है। विश्व कप को लेकर यहां रोमांच हालांकि नजर नहीं आ रहा। इस मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के अलावा दूसरा सेमीफाइनल भी होना है। बांग्लादेश और नीदरलैंड ने अब तक चार में से एक ही मैच में जीत दर्ज की है।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर शानदार शुरूआत की थी लेकिन इसे बदकिस्मती कहें या रणनीति का अभाव, बाकी के मैचों में उसने लय खो दी। पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड, पिछले उपविजेता न्यूजीलैंड और मेजबान भारत के खिलाफ पिछले तीन मैचों में बांग्लादेश पूरी तरह नाकाम रहा। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने शाकिब अल हसन की टीम को करारी शिकस्त दी। टीम का मनोबल इस कदर गिर गया कि शाकिब को टूर्नामेंट के बीच में अपने बचपन के कोच नजमुल फहीम के साथ मिलकर कुछ तकनीकी मसले सुलझाने के लिये स्वदेश लौटना पड़ा। अब देखना यह है कि आईपीएल में अपने घरेलू मैदान पर शाकिब की तकदीर पलटती है या नहीं। विश्व कप में चार पारियों में वह 56 रन ही बना सके हैं जबकि छह विकेट लिये हैं।

Leave a Reply