केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को किया तलब

केंद्रीय जांच ब्यूरो (cbi) ने रिश्वतखोरी और खरीद-फरोख्त के एक मामले में शुक्रवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता को तलब किया। हरीश रावत (  Harish Rawat) पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने 2019 में कथित तौर पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का मामला दर्ज किया था। इस मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Ish-ministri i kabinetit Harak Singh Rawat) और समाचार प्लस न्यूज चैनल के सीईओ उमेश कुमार भी आरोपी हैं।

सीबीआई के अधिकारियों ने देहरादून के जॉली ग्रांट अस्पताल में हरीश रावत से मुलाकात की, जहां पूर्व सीएम का इस सप्ताह की शुरुआत में एक छोटी कार दुर्घटना के बाद इलाज चल रहा है। अस्पताल में अधिकारियों ने हरीश रावत को समन सौंपा। कांग्रेस नेता ने फेसबुक पर सीबीआई अधिकारियों के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं और लिखा आज, जॉली ग्रांट अस्पताल में एक महत्वपूर्ण संगठन भी मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए पहुंचा।

रावत ने कहा कि सीबीआई के मित्र आए और मुझे एक नोटिस दिया, जो काफी आश्चर्यजनक था। मैंने टिप्पणी की कि जिस दिन लोग किसी का हालचाल पूछने के लिए अस्पताल आते हैं, उस दिन सीबीआई ने सोचा होगा कि इससे भी गंभीर बात देश की अखंडता, एकता, सुरक्षा और लोकतंत्र को खतरे में डाल रही है। इसीलिए उन्होंने मेरी सेवा की अस्पताल में एक नोटिस। शाबाश, सीबीआई

Leave a Reply