235 भारतीयों को इजराइल से लेकर दूसरी उड़ान पहुंची दिल्ली

नयी दिल्ली  इजरायल (Israeli) के तेल अवीव से ऑपरेशन अजय के तहत 235 भारतीय नागरिकों (Indian citizens ) को लेकर दूसरी चार्टर उड़ान शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंची। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि ऑपरेशन अजय के तहत दो दिनों में 447 भारतीयों को भारत वापस लाया गया है। तेल अवीव से दूसरी उडान 235 नागरिकों को लेकर कल रात रवाना हुई थी।

केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह (Union Minister Rajkumar Ranjan Singh) ने आज सुबह हवाईअड्डे से बाहर निकल रहे सभी 235 भारतीय नागरिकों का गर्मजोशी से स्वागत किया। इज़राइल में काम करने वाले इन 235 यात्रियों ने भारत सरकार (Indian government) की पहल की भूरीभूरी सराहना की। इससे पहले शुक्रवार को 212 यात्रियों के साथ पहली उड़ान दिल्ली (Delhi)पहुंची थी। सभी यात्रियों ने भारत सरकार का आभार व्यक्त किया और ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

इजराइल में भारतीय राजदूत संजीव सिंगला ने भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी का आश्वासन दिया। इजरायल में फंसे करीब 18,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘ऑपरेशन अजय’ में दूतावास की सहायता और नागरिकों के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की गयी है।

Leave a Reply