महिला क्रिकेट टी-20 : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

सिडनी ।ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 ( Women’s T20:)  मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया( Australia) ने तालिया मैक्ग्रा 32 गेंदों में नाबाद 60 और अलिसा हीली की 29 गदों में 56 रन की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज (West indies) आठ विकेट से हरा दिया है।
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने हेली मैथ्यूज़ के 74 गेंदों में नाबाद 99 रन की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट के अनुसार पर 147 का स्कोर बनाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को चौथे ओवर में पहला झटका दिया। ओपनर शबिका गजनबी 7 गेंदों में अपना खाता नहीं खोल पाईं उस समय टीम का स्कोर 22 रन था उसे डार्सी ब्राउन बोल्ड आउट किया। कप्तान हेली मैथ्यूज( Captain Haley Matthews) ने स्टेफनी टेलर के साथ संभलकर खेलते हुउ तेजी के साथ 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

दोनों ने स्कोर को 90 तक पहुँचाया। टेलर ने 20 गेंदों में 10 रन की धीमी पारी खेली। शेमेन कैम्पबेल ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 21 गेंदों में 19 रन बनाये। मैथ्यूज ने अंत तक बल्लेबाजी की लेकिन वह अपना शतक नहीं पूरा कर पाईं। उन्होंने 74 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के की मदद से 99 रनों की नाबाद पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डार्सी ब्राउन और एश्ली गार्डनर को एक-एक विकेट मिला। जबकि स्टेफ़ानी टेलर 10 रन के स्कोर पर लिचफील्ड ने रन आउट किया।

Leave a Reply