केन्द्रीय जांच ऐजेंसियों के भरोसे जीतना चाहती है भाजपा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव : डाॅ. प्रतिमा सिंह

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. प्रतिमा सिंह ने भाजपा सरकार (BJP government) पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का बेवजह दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासन में सीबीआई  (CBI) को पिंजरे का तोता बताने वाली भारतीय जनता पार्टी ने जिस प्रकार केंद्रीय जांच एजेंसियों को अपना राजनैतिक हथियार ( Political weapons) बना रखा है उससे देश की जनता का इन ऐजेंसियों से भरोसा उठता दिख रहा है।

चुनाव नजदीक आते ही जिस प्रकार विपक्षी दल की सरकार वाले राज्यों में ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है वह भारतीय जनता पार्टी की निकृष्ठ व कुत्सित राजनीति की ओर इशारा कर रही है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल में कोई जनहित का कार्य तो किया नहीं अब चुनाव नजदीक आते ही विपक्षी दल के नेताओं के घरों और व्यावसायिक संस्थानों में ईडी की छापेमारी से जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राजस्थान और पंजाब में ईडी द्वारा अचानक छापेमारी की जा रही है उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा को भ्रष्टाचार केवल उन्हीं राज्यों में दिखाई देता है जहां पर विपक्षी दल की सरकार होती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं तथा उनके बेटों के घरों में करोड़ों रूपये की नकदी पकडी जाती है परन्तु सीबीआई और ईडी आंख मूंद लेती है। अडानी के पोर्ट पर करोड़ों अरबों रूपये के नशीले पदार्थ पकड़े जाते हैं परन्तु कार्रवाई नहीं होती है दूसरी तरफ विपक्षी के नेताओं को राजनैतिक द्वेष की भावना से ग्रसित होकर इन जांच ऐजेंसियों के माध्यम से प्रताडित किया जाता है। एक ओर बृजभूषण शरण सिंह जैसे अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है वहीं विपक्षी दल के बेकसूर लोगों को जेलों में ठूसा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में जिस प्रकार केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है उससे जनता का इना ऐजेंसियों से भरोसा उठता जा रहा है।
एक अन्य बयान में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को देश की गरीब जनता की सुविधा के लिए बनाये गये संस्थान पसंद नहीं हैं इसीलिए कभी देश के इन संस्थानों को अपने चहेते उद्योगपतियों के हाथों कौड़ियों के भाव बेचकर देश की बेरोजगारी की लाइन को लम्बा किया जा रहा है वहीं अमेठी में स्थानीय गरीब जनता की सुविधा के लिए बनाये गये संजय गांधी चिकित्सालय को स्थानीय सांसद एवं भाजपा की बडबोडीली केन्द्रीय मंत्री के इशारे पर बंद कराया जा रहा है।

Leave a Reply