देश के विकास के लिए मिलकर काम करना होगा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। खड़गे ने संसद ( parliament) के सेंट्रल हॉल में सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि देश (country) के विकास के लिए हमें पार्टी लाइन से हटकर काम करने की जरूरत है। तभी देश का विकास संभव है।

खड़गे ने कहा कि यह सेंट्रल हॉल कई ऐतिहासिक क्षणों का गवाह रहा है। यह स्थान संविधान सभा की बैठकों के साथ पंडित नेहरू के संबोधन का साक्षी रहा है। यह सेंट्रल हॉल (Central Hall) भारत की संसद की समृद्ध विरासत का गवाह है। 

इसी हॉल में संविधान सभा की बैठक 1946 से 1949 तक हुई थी। खड़गे ने कहा कि वह आज के मौके पर विनम्रतापूर्वक डॉ. राजेंद्र प्रसाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और बीआर अंबेडकर के योगदान को याद करते हुए उन्हें प्रणाम करते हैं। उल्लेखनीय है कि आज से संसद की कार्यवाही नये भवन में शुरु होगी। इस मौके पर सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसद सेंट्रल हाल में एकत्र हुए। इस मौके पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सांसदों के सामने अपने विचार रखे।

Leave a Reply