रोहित शर्मा ने कहा, पांड्या का फॉर्म टीम के लिए महत्वपूर्ण

पालेकल। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने  कहा कि आईसीसी विश्व कप जीतने के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya ) की फॉर्म टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। स्टार हरफनमौला पांड्या को विश्व कप के लिये भारत का उपकप्तान बनाया गया है। पांड्या ने रोहित की गैर मौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे में कप्तानी की थी। इसके अलावा वह टी20 टीम के कप्तान भी हैं। विश्व कप के लिये भारतीय टीम के ऐलान के बाद रोहित ने कहा , उसका फॉर्म हमारे लिये अहम है। दोनों पारियों में चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी। यह अहम है।

उन्होंने कहा , पिछले साल उसने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से प्रभावित किया । यह हमारे लिये काफी अहम है। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में चार विकेट 66 रन पर गंवाने के बाद पंड्या और ईशान किशन (Ishan Kishan ) ने टीम को 266 रन तक पहुंचाया । रोहित ने कहा , आपने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में देखा। हार्दिक और ईशान ने अच्छे रन बनाये। गेंदबाजी में भी हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया है । उसकी बल्लेबाजी में परिपक्वता दिखी और यह हमारे लिये अच्छा संकेत है। रोहित यह भूले नहीं है कि पिछले कुछ अर्से से आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वनडे प्रारूप में टीम वापसी करेगी।

 50 ओवरों का प्रारूप अलग है जब आप नौ लीग मैच , सेमीफाइनल और फाइनल यानी 11 मैच खेल रहे हैं। वापसी का मौका हमेशा रहता है । इस प्रारूप में आपके पास रणनीति पर पुनर्विचार का समय रहता है जो टी20 में नहीं होता।उन्होंने विश्व कप के लिये भारतीय टीम को संतुलित बताया। उन्होंने कहा , हम खुश हैं। संतुलन और गहराई को देखें तो यह सर्वश्रेष्ठ टीम है। हमारे पास तीन हरफनमौला, चार गेंदबाज और छह बल्लेबाज हैं। हमने इस पर काफी सोचा और तब टीम चुनी। यह सर्वश्रेष्ठ संयोजन है। पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर हाइप के बारे में उन्होंने कहा , हम बाहरी चीजों की परवाह नहीं करते। सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं और इसका अनुभव है। इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। 

Leave a Reply