बसपा ने पूर्व विधायक इमरान मसूद को पार्टी से निष्कासित किया

लखनऊ   बहुजन समाज पार्टी(BSP ) ने पूर्व विधायक इमरान मसूद (MLA Imran Masood )को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। पार्टी की सहारनपुर इकाई के अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद (Janeshwar Prasad) ने यहां जारी बयान में कहा कि मसूद को अनुशासनहीनता एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के कारण निष्कासित किया गया है। उन्होने कहा कि पूर्व विधायक को पहले भी उनके इस कृत्य के कारण चेतावनी दी जा चुकी थी मगर कोई सुधान न आता देख पार्टी ने उनके निष्कासन का फैसला लिया।

मसूद को जब पार्टी में शामिल किया गया था, तब उनसे साफ तौर पर कहा गया था कि उनकी गतिविधियों और पार्टी के प्रति निष्ठा को देखकर उन्हे सहारनपुर से लोकसभा चुनाव का टिकट देने पर विचार किया जायेगा मगर इस बीच नगर निकाय चुनाव में उन्होने परिवार के सदस्य को मेयर का टिकट देने का दवाब बनाया।

पार्टी ने उनके परिवार के सदस्य को इस शर्त पर टिकट दिया कि यदि वे जीतते है, तभी मसूद को लोकसभा टिकट देने पर विचार किया जायेगा मगर उनके परिवार का सदस्य नगर निकाय चुनाव हार गया। इसके बाद मसूद ने दावा किया कि उनका समाज उनके साथ है और उन्होने पार्टी से मुस्लिम समुदाय को जोड़ने के लिये सदस्यता की किताबे ली मगर न ही उन्होने सदस्य बनाये और न ही किताबें वापस की।

गौरतलब है कि मसूद पिछले साल अक्टूबर में समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ कर बसपा की सदस्यता ग्रहण की थी। वह कुछ समय पहले बसपा की लोकसभा की तैयारियों को लेकर बुलायी गयी बैठक में भी शामिल नहीं हुये थे।

Leave a Reply