बिहार में जातीय गणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने जातीय गणना को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित गणना का काम पूरा हो चुका है।

जातीय गणना के बाद राज्य सरकार की स्थिति के अनुसार सहयोग भी किया जायेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि इन लोगों को जितना करना था, इन्होंने कर लिया। सभी पार्टियों के बैठक में तय हुआ था। आर्थिक स्थिति किसी जाति धर्म का हो इसका जायजा भी जरूरी था। सर्वे का काम पूरा हो चुका है। सर्वे का फिगर तैयार किया जा रहा है और उसे जारी किया जाएगा। सिर्फ संख्या की घोषणा नहीं होगी, उसमे सारी जानकारी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने भी रोका नहीं है। सॉलिसिटर जनरल (Solicitor General)  के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखे जाने का कोई मतलब नहीं है।

वहीं I.N.D.I.A की बैठक को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग 31 तारीख को मुंबई की बैठक में  जाएंगे। बैठक की बात बाहर कुछ कहना ठीक नहीं हैं। वहीं केंद्रीय एजेंसी (Central Agency) के द्वारा लालू यादव पर हो रही करवाई पर नीतीश कुमार ने बयान देते हुए कहा कि सीबीआई (CBI) जानबूझ का बेचारे लालू यादव को तंग कर रही है। केंद्र के द्वारा सब को परेशान किया जा रहा है। शिक्षक बहाली पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षक बहाली बहुत अच्छा हो रहा है। सब के हित में काम हो रहा है। राज्यपाल से भी हमारी बात हुई है, कहीं कोई विवाद नहीं है। जितनी भी सीट खाली हुई है उस पर बहाली होगी।

Leave a Reply