राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर अपनी लद्दाख यात्रा की 10 तस्वीरें साझा की

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद-कारगिल (एलएएचडीसी-कारगिल) के लिए मतदान से कुछ हफ्ते पहले अपनी लद्दाख यात्रा के दौरान पैंगोंग झील गए। वायनाड सांसद ने इंस्टाग्राम पर लद्दाख की अपनी बाइक यात्रा की 10 तस्वीरें साझा कीं।

तस्वीरें शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘पैंगोंग झील के रास्ते में, जिसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।’ कुछ तस्वीरें कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल से भी साझा की गईं और कैप्शन दिया गया, “ऊपर और आगे – अजेय!” उम्मीद की जा रही है कि गांधी पैंगोंग झील के पास एक पर्यटक शिविर में रात भर रुकेंगे।

कांग्रेस के लेह जिले के प्रवक्ता और एलएएचडीसी-लेह में विपक्ष के नेता त्सेरिंग नामग्याल ने शुक्रवार को कहा, “वह पैंगोंग झील नहीं गए हैं और इसे देखना चाहते थे और कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना चाहते थे।” अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद से राहुल की यह पहली लद्दाख यात्रा है।
राहुल गांधी गुरुवार को लद्दाख पहुंचे और लेह हवाई अड्डे पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने शुक्रवार को लेह में एक कार्यक्रम में युवाओं से बातचीत की। एक इंटरैक्टिव सत्र को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि भारत को 1947 में आजादी मिली और भारत में आजादी का सुदृढ़ीकरण संवैधानिक है।

संविधान एक कदम है… जिस तरह से आप संविधान को क्रियान्वित करते हैं, वह संस्थानों की स्थापना करके होता है जो संविधान के दृष्टिकोण का समर्थन करते हैं। लोकसभा और राज्यसभा इन सभी तत्वों को मजबूर करती हैं… अब आरएसएस जो कर रहा है वह यह है कि वह अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख स्थानों पर रख रहा है।

Leave a Reply