न्यूजीलैंड टीम में बोल्ट, जैमीसन की वापसी

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड (New Zealand ) ने अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम का नेतृत्व टॉम लैथम करेंगे। यह श्रृंखला भारत में अक्टूबर में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले टीम की अंतिम श्रृंखला होगी। टीम में ट्रेंट बोल्ट(Bolt) लगभग एक साल बाद अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार हैं वहीं, पीठ की चोट से उबरने के बाद काइल जैमीसन ( Jamieson)की भी वनडे टीम में वापसी हुई है।

ब्लैककैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह श्रृंखला आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए एक अच्छी तैयारी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने स्टीड के हवाले से कहा, इंग्लैंड पिछले कुछ समय से एक प्रभावशाली सफेद गेंद वाली टीम रही है और हम विश्व कप की पूर्व संध्या पर उन्हें घरेलू मैदान पर उतारने के लिए उत्साहित हैं। यह वास्तव में प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होनी चाहिए और मुझे पता है कि समूह एक बार फिर ओवल और लॉर्ड्स जैसे मैदानों पर खेलने के लिए उत्सुक होगा।

स्टीड ने बोल्ट और जैमीसन की वापसी पर कहा, हमें टीम में काइल को शामिल करते हुए खुशी हो रही है। पीठ की सर्जरी के बाद वह अपने पुनर्वास पर बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है और हम उसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर से खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, ट्रेंट का हमारी वनडे इकाई में वापस स्वागत करना भी बहुत अच्छा है क्योंकि वह भारत में विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर रहे हैं।

स्टीड ने पुष्टि की कि भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए ब्लैककैप्स की 15-खिलाड़ियों की टीम सितंबर की शुरुआत में घोषित की जाएगी, सटीक तारीख की पुष्टि होना अभी बाकी है। यूएई के लिए टी20 टीम 25 और 27 अगस्त को टी20 अभ्यास मैचों के लिए इंग्लैंड जाएगी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की एकदिनी श्रृंखला का पहला मैच 8 सितंबर को, दूसरा 10 सितंबर को, 13 सितंबर को तीसरा और 15 सिंतबर को चौथा मैच खेला जाएगा।

एकदिनी श्रृंखला से पहले कीवी टीम यूएई के खिलाफ 17, 19 और 20 अगस्त को तीन टी-20 मैच खेलेगी।इस श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड की टीम 25 और 27 अगस्त को अभ्यास मैच खेलेगीअभ्यास मैच के बाद ब्लैक कैप्स की टीम 30 अगस्त, 1 सितंबर, 3 सितंबर और 5 सितंबर को चार टी-20 मैच खेलेगी।

टीम इस प्रकार है- टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, विल यंग।

यूएई और इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है: टिम साउदी (कप्तान), फिन एलन (इंग्लैंड), आदि अशोक (यूएई), चाड बोवेस (यूएई), मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (यूएई), डेवोन कॉनवे (इंग्लैंड), लॉकी फर्ग्यूसन ( इंग्लैंड), डीन फॉक्सक्रॉफ्ट (यूएई), मैट हेनरी (इंग्लैंड), बेन लिस्टर (यूएई), काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची (यूएई), एडम मिल्ने (इंग्लैंड), डेरिल मिशेल (इंग्लैंड), जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स (इंग्लैंड), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी (इंग्लैंड), ब्लेयर टिकनर (यूएई), विल यंग (यूएई)

Leave a Reply