भाजपा और आरएसएस को सिर्फ सत्ता चाहिए

नयी दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज युवा कांग्रेस के ‘बेहतर भारत की बुनियाद पर सबका हक और सबकी जिम्मेदारी’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि देश भाजपा, आरएसएस और कांग्रेस की विचारधारा में बंट गया है। कांग्रेस ने हमेशा संविधान की रक्षा और भाईचारे को बढ़ावा देने की लड़ाई लड़ी जबकि भाजपा-आरएसएस ने सत्ता के लिए देश को बांटने का काम किया है। सत्ता के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा,  भाजपा-आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहते हैं और सत्ता पाने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं। सत्ता के लिए ये मणिपुर को जला देंगे, सारे देश को जला देंगे। इन्हें देश के दुख-दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस नेता ने कहा, भाजपा-आरएसएस और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है। 

जहां कांग्रेस की विचारधारा- संविधान की रक्षा, देश को जोड़ने और सामाजिक असमानता के खिलाफ लड़ने की है वहीं भाजपा-आरएसएस चाहते हैं कि कुछ चुनिंदा लोग यह देश चलाएं और देश का सारा धन उन्हीं के हाथ में हो। आपके दिल में देशप्रेम है। जब देश को चोट लगती है, देश के किसी नागरिक को चोट लगती है तो आपके दिल को भी चोट लगती है। आप उदास हो जाते हैं। मगर भाजपा-आरएसएस के लोगों को कोई दुःख नहीं, कोई दर्द नहीं हो रहा, क्योंकि ये हिंदुस्तान को बांटने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply