नेपाल: हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सभी 6 लोगों के शव बरामद

काठमांडू। नेपाल के मनांग एयर का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।जिसका मलबा बरामद किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, हेलिकॉप्टर में सवार सभी की मौत हो गई है। सभी 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गये हैं। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में पांच विदेशी नागरिक सवार थे।

सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि सोलुखुम्बु से काठमांडू की ओर जा रहे हेलिकॉप्टर का सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर का कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया और वह जिरी और फाप्लू के बीच दुर्घअनाग्रस्त हो गया।

ग्रामीण नगर पालिका के उपाध्यक्ष न्वांग लखपा शेरपा के अनुसार स्थानीय लोगों ने हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी दी है। हेलिकॉप्टर भकान्जे गांव के लमजुरा के चिहंदांडा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। हेलिकॉप्टर में कैप्टन चेत बहादुर गुरंग सहित छह लोग सवार थे।

शेरपा ने काठमांडू पोस्ट को बताया, “स्थानीय लोगों ने चिहांदांडा में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की खोज लिया है।” आज सुबह से लापता हुए हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए लमजुरा दर्रे के क्षेत्र में एक एल्टीट्यूड एयर हेलिकॉप्टर और सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया था। मनांग एयर के संचालन और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपाने ने कहा, हेलीकॉप्टर 9एन-एएमवी के साथ सुबह दस बजकर 12 मिनट पर आखिरी संपर्क स्थान लमजुरा दर्रा क्षेत्र में किया गया था।

Leave a Reply