कांग्रेस ने कहा, लोग महंगाई से त्रस्त, राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है सरकार

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘महंगाई मैन’ करार दिया और कहा कि लोग कमरतोड़ महंगाई से त्रस्त हैं और सरकार लोगों को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है लेकिन सरकार महंगाई से लोगों को राहत देने के लिए कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया कि खाने पीने के सामान का वजन घटाकर उनकी कीमत बढ़ा दी गई है।

उन्होंने कहा, “सरकार चाहे तो उत्पाद शुल्क कम कर जनता को बड़ी राहत दे सकती है। डीजल का दाम घटेगा तो यातायात की लागत घटेगी और सब्जियां तथा जरूरी चीजें सस्ती होंगी। खाने- पीने के सामानों की कीमत ज्यादा और वजन कम करके देश की जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है।
वजन घटाकर ज्यादा दाम पर बेचे जा रही वस्तुओं का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि पहले पांच रुपये में 80 ग्राम बिस्कुट मिलता था जो अब 50 ग्राम कर दिया गया है। इसी तरह से पहले चायपत्ती 70 रुपये 250 ग्राम मिलती थी। नमकीन अब 10 रुपये में 32 ग्राम मिल थी है जो पहले 65 ग्राम थी। चॉकलेट 10 रुपये में 13.2 ग्राम मिल रही है जो पहले पांच रुपये में 13.2 ग्राम मिलती थी। कॉफी 10 रुपए में 5.5 ग्राम है जो पहले 7.5 ग्राम था।

Leave a Reply