देश में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाली ताकतों से लड़ने की जरूरत

कराड (महाराष्ट्र)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र और देश में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाली ताकतों से लड़ने की जरूरत है।

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे नीत सरकार में राकांपा नेता अजित पवार के बतौर उप मुख्यमंत्री शपथ लेने के एक दिन बाद पवार ने कराडा में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, हमारे कुछ लोग अन्य पार्टियों को तोड़ने की भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की रणनीति का शिकार हो गए।

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और देश में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने की कोशिश की जा रही है। हमें उन ताकतों से लड़ने की जरूरत है जो शांति पसंद करने वाले नागरिकों के बीच भय उत्पन्न करती हैं। पवार ने कहा, हमें अपने देश में लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है।

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

इसे राकांपा के संस्थापक शरद पवार के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। शरद पवार ने 24 वर्ष पहले राकांपा की स्थापना की थी। इससे पहले, शरद पवार कराड में अपने गुरु एवं महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवन्तराव चव्हाण के स्मारक पर पहुंचे और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply